गुजरात में पोरबंदर और डांडी से गांधी संदेश यात्रा निकालेगी कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। महात्मा गांधी के संदेशों का प्रसार करने के लिए गुजरात कांग्रेस ने दो जगहों से साबरमती तक एक मार्च निकालने का फैसला लिया है। इनमें से एक गांधीजी का जन्मस्थान पोरबंदर है और दूसरी जगह है डांडी जो नमक सत्याग्रह के लिए...

गुजरात में पोरबंदर और डांडी से गांधी संदेश यात्रा निकालेगी कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। महात्मा गांधी के संदेशों का प्रसार करने के लिए गुजरात कांग्रेस ने दो जगहों से साबरमती तक एक मार्च निकालने का फैसला लिया है। इनमें से एक गांधीजी का जन्मस्थान पोरबंदर है और दूसरी जगह है डांडी जो नमक सत्याग्रह के लिए मशहूर है। इस मार्च की शुरुआत 27 सितम्बर से होगी और इसका समापन 2 अक्टूबर को साबरमती आश्रम में होगा।

गुजरात कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि इस मार्च को गांधी संदेश यात्रा का नाम दिया गया है जिसका उद्देश्य बापू की 150वीं जयंती के अवसर पर उनकी विचारधारा का प्रसार करना है। राज्य के सभी वरिष्ठ पार्टी नेताओं के मार्च में भाग लेने की उम्मीद है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अर्जुन मोडवाडिया ने कहा कि इस 400 किलोमीटर की पोरबंदर-साबरमती यात्रा के दौरान कई गांवों और शहरों में बैठकों का आयोजन किया जाएगा। राजीव गांधी की 75वीं जयंती के चलते कांग्रेस के लिए यह साल भी खास है।

पार्टी ने महात्मा गांधी के बयान के साथ एक पोस्टर जारी किया है, किसी को आंतरिक सफाई के लिए उसी नियम से काम करना चाहिए, जो बाहरी स्वच्छता के लिए किया जाता है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि महात्मा गांधी की जयंती पर भाजपा साफ-सफाई पर जोर दे रही है लेकिन सभी जानते हैं कि यह महज राजनीति है। कार्यक्रम के बाद पार्टी गांधीवादी मूल्यों पर सेमिनार और व्याख्यान आयोजित करेगी। इस कार्यक्रम को सभी राज्यों में दोहराए जाने की संभावना है।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Congress will launch Gandhi Sandesh Yatra in Gujarat
.
.
.