ह्यूस्टन में मोदी का इमरान पर निशाना, कहा-370 से उन्हें दिक्कत, जिनसे देश नहीं संभल रहा

डिजिटल डेस्क, ह्यूस्टन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हाउडी मोदी समारोह में अपने संबोधन के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर अप्रत्यक्ष रूप से जमकर निशाना साधा और हाल ही में...

ह्यूस्टन में मोदी का इमरान पर निशाना, कहा-370 से उन्हें दिक्कत, जिनसे देश नहीं संभल रहा

डिजिटल डेस्क, ह्यूस्टन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हाउडी मोदी समारोह में अपने संबोधन के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर अप्रत्यक्ष रूप से जमकर निशाना साधा और हाल ही में जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने का जिक्र किया।

पीएम मोदी ने कहा, देश के सामने 70 साल से एक चुनौती थी, जिसे कुछ दिन पहले भारत ने फेयरवेल दे दिया है। ये विषय है अनुच्छेद 370 का। मोदी ने कहा, अनुच्छेद 370 ने जम्मू एवं कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास और समान अधिकार से वंचित रखा था। इस स्थिति का लाभ आतंकवादी और अलगाववादी उठा रहे थे। संविधान ने जो अधिकार भारत को दिए हैं, वही अधिकार अब जम्मू एवं कश्मीर को मिल गया है। वहां की महिलाओं और दलितों के साथ हो रहा भेदभाव अब खत्म हो गया है। राज्यसभा और लोकसभा में इसपर घंटों चर्चा हुई। राज्यसभा में हमारी बहुमत नहीं है, इसके बावजूद हमारे दोनों सदनों ने इस फैसले को दो तिहाई बहुमत से पारित किया है।

मोदी ने अप्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए हुए कहा, हमारे फैसलों से उन लोगों को दिक्कत हो रही है, जिनसे अपना देश संभल नहीं रहा है। उनकी पहचान सारी दुनिया जानती है। अमेरिका में 9/11 हो या मुंबई में 26/11 हो उसके साजिशकर्ता कहां पाए जाते हैं? अब समय आ गया है कि आतंकवाद और आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए।

उन्होंने कहा, मैं यहां जोर देकर कहना चाहूंगा कि इस लड़ाई में राष्ट्रपति ट्रंप पूरी मजबूती के साथ आतंक के खिलाफ खड़े हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, भारत में बहुत कुछ हो रहा है, बहुत कुछ बदल रहा है और बहुत कुछ करने के इरादे से हम चल रहे हैं। हमने नई चुनौतियों को पूरा करने की जिद ठान रखी है।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Prime Minister Modi mentioned Article 370 in Houston
.
.
.